फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने गाजा युद्धविराम समझौते के लिए की मिस्र व कतर के प्रयासों की सराहना

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने गाजा युद्धविराम समझौते के लिए की मिस्र व कतर के प्रयासों की सराहना

 

रामल्ला: फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने गाजा पट्टी में युद्धविराम समझौते के लिए मिस्र और कतर के प्रयासों की सराहना की है।

फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी (डब्ल्यूएएफए) द्वारा प्रकाशित एक बयान में अब्बास ने संघर्ष विराम और गाजा पट्टी से इजराइल की पूर्ण वापसी की आशा जताई।

Read More वेस्ट बैंक में इजरायली हमले में तीन फिलिस्तीनियों की मौत

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह इजराइल पर युद्धविराम पर सहमत होने के लिए दबाव डाले और फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजराइली कब्जे को खत्म करने के लिए प्रयास करे।

Read More वैश्विक आर्थिक बहाली और हरित परिवर्तन में बाधा बनेगा 'अतिक्षमता' का प्रचार : चीनी वाणिज्य मंत्रालय

इससे पहले मंगलवार को हमास ने कहा था कि उसने मामले में मध्यस्थता कर रहे मिश्र और कतर को सूचित कर दिया है कि उसे गाजा पट्टी के लिए युद्धविराम प्रस्ताव मंजूर है।

हमास ने एक बयान में कहा कि हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी और मिस्र के खुफिया प्रमुख अब्बास कामेल को फैसले की जानकारी देने के लिए फोन किया।

हमास ने युद्ध विराम प्रस्ताव को स्वीकार करने की घोषणा इजराइली सेना द्वारा दक्षिणी गाजा के राफा के पूर्वी क्षेत्र में लगभग एक लाख निवासियों को पट्टी के दक्षिण-पश्चिम में अल-मवासी क्षेत्र में शिफ्ट करने के एलान के कुछ घंटों बाद की।

 

 

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की