बांग्लादेश ने युद्ध अपराधों के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराने का आह्वान किया

ढाका, 6 मई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने वर्तमान फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष को तत्काल समाप्त करने, मानवीय पहुंच सुनिश्चित करने, युद्ध अपराधों और मानवता के खिलाफ अपराधों के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराने का आह्वान किया है।

बांग्लादेशी विदेश मंत्रालय के अनुसार, गाम्बिया की राजधानी बंजुल में 15वें ओआईसी शिखर सम्मेलन में हसन महमूद ने कहा, "हमें, ओआईसी (इस्लामिक सम्मेलन के संगठन) के सदस्यों को गाजा संकट को समाप्त करने के लिए बहु-स्तरीय अंतरराष्ट्रीय भागीदारी का हिस्सा बनना चाहिए।"

Read More लेबनान में इजरायली हमले में हमास के अधिकारी की मौत

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री ने कहा कि ओआईसी को इस्लामोफोबिया का मुकाबला करने, सहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए सरकारों और संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संघ तथा अन्य संगठनों जैसे अंतर-सरकारी संस्थाओं के साथ बातचीत जारी रखनी चाहिए।

Read More चीन की अर्थव्यवस्था में बाहरी दुनिया के भरोसे को प्रमाणित करता चीन के आर्थिक आंकड़ों का बढ़ता वक्र

7 अक्टूबर 2023 को हमास ने दक्षिण इजरायल पर हमला किया था, जिसमें 1200 लोग मारे गए थे और 250 लोगों का अपहरण कर लिया था। इसके बाद इजरायल ने गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर युद्ध छेड़ दिया।

गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में 34,600 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 77,800 से अधिक अन्य घायल हुए हैं। हमलों के कारण गाजा में घरों और बुनियादी ढांचे को भी बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

--आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की