फ्रांस, सर्बिया और हंगरी की राजकीय यात्रा पर रवाना हुए राष्ट्रपति शी

बीजिंग, 5 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग रविवार की सुबह विशेष विमान से राजधानी पेइचिंग से रवाना हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉ, सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिक और हंगरी के राष्ट्रपति तमस सुलियोक व प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन के निमंत्रण पर उपरोक्त तीन देशों की राजकीय यात्रा शुरू की।

राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ उनकी पत्नी फंग लीयुआन, सीपीसी केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य व सीपीसी केंद्रीय समिति के जनरल कार्यालय के निदेशक छाई छी व चीनी विदेश मंत्री वांग यी आदि शामिल हैं।

Read More हिजबुल्लाह के साथ युद्ध से बचना चाहता है इजरायल : रक्षा मंत्री

फ्रांस की राजधानी पेरिस की सड़कों पर चीन और फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे हवा में लहरा रहे हैं और सभी क्षेत्रों के स्थानीय लोग चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Read More हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दर्जनों रॉकेट दागे

इस वर्ष चीन और फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के निमंत्रण पर, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने रविवार को फ्रांस की राजकीय यात्रा शुरू की। यह राष्ट्रपति शी की पांच वर्षों के बाद फ्रांस की फिर एक बार राजकीय यात्रा है, और यह उनकी फ्रांस की तीसरी राजकीय यात्रा भी है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की