सैम पित्रोदा के बयान पर मचा सियासी घमासान, भाजपा नेता बोले- नहीं है उनको संस्कृति की जानकारी

सैम पित्रोदा के बयान पर मचा सियासी घमासान, भाजपा नेता बोले- नहीं है उनको संस्कृति की जानकारी

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों की तुलना विदेशी नस्लों के लोगों से करने पर बीजेपी हमलावर है। भाजपा नेता नसीब सिंह, अरविंदर सिंह लवली और मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी पित्रोदा पर हमला बोला है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक नसीब सिंह ने सैम पित्रोदा पर तंज कसते हुए कहा कि वह भारतीय हैं, क्या वह भारत में रहते हैं। उन्हें इशारों-इशारों में पागल बताते हुए कहा कि जिस आदमी को भारतीय संस्कृति और सभ्यता की जानकारी न हो, तो उनकी जगह आगरा में है या फिर शाहदरा में, और कोई जगह नहीं है।

Read More निर्भया के लिए लड़ने वाली स्वाति मालीवाल आज भयभीत होकर जी रही हैं : माधवी लता

उन्होंने कहा कि वह अमेरिका में रहते हैं, उन्हें हिंदुस्तान की क्या जानकारी है। जिस तरह से बेकाबू बयानबाजी करते हैं, उससे तो यही लगता है कि उन्हें शाहदरा में या फिर आगरा में होना चाहिए। इस देश में अगर वो रहें, तो गर्मियों में मद्रास में उनकी भी नस्ल बदल जाएगी। इस देश की जो विविधता है, वह अपने आप में एक अलग मायने रखती है। यहां आए दिन ये सनातन पर टिप्पणी करते रहते हैं।

Read More गांधी परिवार आज अमेठी की जनता से कह रहा 'हम आपके हैं कौन' : रोहन गुप्ता

शरद पवार की पार्टी के कांग्रेस में संभावित विलय पर उन्होंने कहा कि अच्छी बात है, विलय कर लें। पूरा इंडिया गठबंधन विलय कर लें, आने वाले समय में आम आदमी पार्टी का भी विलय हो जाएगा। अभी तो दिल्ली में भ्रष्टाचार की वजह से इनके नेता जेल गए हैं। अब पंजाब में भी भ्रष्टाचार शुरू हो चुका है, यहां के नेता भी जेल जाएंगे। पूरे देश के नेताओं को जेल भेजने की इच्छा रखने वाले खुद जेल जा रहे हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती की ओर से आकाश आनंद के पद से हटाने पर उन्होंने कहा है कि मेरिट बेस पर फैसला करना चाहिए। हम लोग तीन-तीन, चार-चार विधायक बने, इसके बाद भी हमें जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है। जो नए-नए आए हैं वह जिम्मेदारी लेकर घूम रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस देश में एक बड़ी पार्टी को नौकर ही चला रहे हैं।

एक सर्वे में कहा गया है कि अयोध्या और लक्षद्वीप गर्मियों के दिनों में पसंद आने वाली सबसे बढ़िया जगह है। इस पर उन्होंने कहा कि यह सर्वे बहुत पहले आ जाना चाहिए था, अयोध्या लोगों की पहली पसंद बन गई है।

हाल में ही कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में आने वाले अरविंदर सिंह लवली ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि सैम पित्रोदा के बयान पर गौर करना चाहिए। जिन्हें ना हिन्दुस्तान की संस्कृति के बारे में पता है, ना यहां के सोच के बारे में पता है, उसके बारे में क्या टिप्पणी करुं। राहुल गांधी ही उनको गुरु मान सकते हैं।"

वहीं शरद पवार की ओर से आने वाले समय में रीजनल पार्टियों के कांग्रेस में विलय होने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि अभी तो लोग कांग्रेस छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं।

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सैम पित्रोदा की घटिया मानसिकता और बयानबाजी की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। वो चमड़ी के रंग के आधार पर देशवासियों का अपमान कर रहे हैं। मैं हर भारतीय से कहना चाहता हूं कि इस अपमान के लिए कांग्रेस को सबक सिखाया जाए और देश को तोड़ने के इनके राजनीतिक एजेंडा को एकजुट होकर नाकामयाब किया जाए।

--आईएएनएस

पीएसके/एसकेपी

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की