गाजा में इजरायली बंधक की मौत : हमास

गाजा, 8 मई (आईएएनएस)। गाजा में एक इजरायली बुजुर्ग बंधक की मौत हो गई। हमास का कहना है कि उसे एन्क्लेव में अस्पतालों पर इजरायली हमलों के बीच इलाज नहीं मिला, जिस कारण उसकी मौत हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने मंगलवार को एक बयान में कहा, " गाजा पट्टी में हमलों में अस्पतालों के नष्ट होने के कारण बुजुर्ग महिला जूडी फेनस्टीन को गहन चिकित्सा देखभाल नहीं मिली, जिससे उसकी मौत हो गई।"

Read More तिब्बती याक संग्रहालय की स्थापना की 10वीं वर्षगांठ मनाई गई

आधिकारिक इजरायली आंकड़ों के अनुसार, 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने दक्षिणी इजराइल पर हमला किया था। जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और लगभग 240 लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद इजरायल की सेना ने गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला शुरू किया।

Read More चीन के पर्यटन कार्य पर शी चिनफिंग के महत्वपूर्ण निर्देश

रिपोर्ट के अनुसार, गाजा में इजरायली सेना के हमलों में 34,500 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 78,000 से अधिक घायल हुए हैं।

--आईएएनएस

एफजेड/

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की