अमेरिका ने इजरायल से की बात, कहा- रफा ऑपरेशन का दायरा सीमित

वाशिंगटन, 8 मई (आईएएनएस/डीपीए)। इजरायली सरकार के साथ बातचीत के बाद अमेरिका इस बात पर जोर दे रहा है कि दक्षिणी गाजा पट्टी के रफा शहर पर सेना छोटा ऑपरेशन चलाएगी।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के संचार निदेशक जॉन किर्बी ने मंगलवार को कहा, हमने "बार-बार और लगातार" रफा में घनी आबादी वाले इलाकों में एक बड़े ऑपरेशन के बारे में चिंता व्यक्त की है।

Read More लेबनान में इजरायली हमले में हमास के अधिकारी की मौत

इजरायली प्रतिनिधियों ने वाशिंगटन को आश्वासन दिया है कि एक छोटा ऑपरेशन चलाया गया है जिसका मकसद रफा सीमा के पार हथियारों के परिवहन की हमास की क्षमता को रोकना था।

Read More अफगानिस्तान में बारिश, तूफान और बाढ़ से 50 की मौत

उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई पर नजर रखी जा रही है।

इस्लामी फिलिस्तीनी संगठन हमास के साथ एक बंधक समझौते पर बातचीत के बारे में किर्बी ने कहा कि उनका मानना है कि दोनों पक्षों में सहमति बन सकती है।

किर्बी ने बिना कोई और विवरण दिए कहा, वाशिंगटन बातचीत की प्रक्रिया का समर्थन करने और नतीजे प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

--आईएएनएस/डीपीए

एसकेपी/

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की