देवघर: नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने वीर शिरोमणि महाराज के प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर किया याद

हम यहां घोषणा पत्र सुझाव अभियान के तहत आए हैं: अमर बाउरी

अमर बाउरी ने कहा दलित समाज को आगे बढ़ने के लिए महाराजा बिजली पासी के जीवन आदर्शों पर चलते की जरुरत है। तुफान महथा ने कहा कि हम सभी समाज के लोग शपथ ले कि समाज के जो भी गरीब निर्धन परिवार के लोग हैं। उनकी मदद करने के लिए आगे आये और जिस परिवार में कोई भी बच्चा आगे की पढ़ाई में जाना चाहता हो उसकी मदद करेंगे।

देवघर: घोषणा पत्र सुझाव अभियान के तहत देवघर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने किसान मोर्चा संताल परगना प्रमंडलीय प्रभारी तुफान महथा के नेतृत्व में राँगा मोड़ स्थित वीर शिरोमणि महाराजा बिजली पासी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आम लोगों से संवाद किया और कहा भारतीय जनता पार्टी हर समाज को हमेशा साथ लेकर चलता है

हम यहां घोषणा पत्र सुझाव अभियान के तहत आए हैं आप लोग भी अपना सुझाव दे और उन्होंने महापुरुष बिजली पासी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहां कि महाराजा बिजली पासी ने बिजनौर शहर बसाया था। उनके बारे में अट्ठारवीं और उन्नीसवीं शताब्दी के ब्रिटिश गजेटियर में दस्तावेज मिलते हैं। वह पृथ्वीराज चौहान के समकालीन दलित समाज के सर्वमान्य नेता के रूप में प्रतिष्ठित थे। उनका अतीत में जातियों की तरह शानदार इतिहास है।

दलित समाज को एक जुटकर महाराजा बिजली पासी ने एकता का अभूतपूर्व उदाहरण पेश किया। उनकी बहादुरी से विदेशी आक्रांता भयभीत रहते थे।  दलित समाज को आगे बढ़ने के लिए महाराजा बिजली पासी के जीवन आदर्शों पर चलते की जरुरत है। तुफान महथा ने कहा कि हम सभी समाज के लोग शपथ ले कि समाज के जो भी गरीब निर्धन परिवार के लोग हैं। उनकी मदद करने के लिए आगे आये और जिस परिवार में कोई भी बच्चा आगे की पढ़ाई में जाना चाहता हो उसकी मदद करेंगे। बिना शिक्षा के विकास की बात बेमानी है। हक की रक्षा के लिए संगठन को मजबूती जरूरी है। एकजुट होकर संघर्ष करने पर ही अधिकार मिलेगा।

महाराजा बिजली पासी के बारे में विस्तार रुप से बताते हुए कहा कि महाराजा एक वीर पुरुष थे उन्हें अपने वीरता के बल पर एक के बाद एक कुल 12 किले का निर्माण करवाया। इनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज होना चाहिए। इसलिए हम सभी को सभी का दायित्व है कि अपने गौरवशाली इतिहास को जाने।

अपने स्वर्णिम भविष्य का निर्माण करें समाज के लोग संगठित हो जाए संगठित होकर संघर्ष करने पर ही अधिकार की रक्षा होगी। मौक़े पर जिला अध्यक्ष सचीन रवानी, विधायक नारायण दास, संतोष पासवान,पंकज सिंह भदोरिया,अभयानंद झा गुड्डू अग्रवाल दीपक झा अमृत मिश्रा दिलीप सिंह हिरालाल यादव अभय चौधरी , नितिश चौधरी , अजुर्न महथा पवन महथा ,अनिल महथा, पैतर महथा ,प्रकाश चौधरी ,सुनील महथा, रंजीत महथा ,राजेश महथा, कुंदन महथा ,राहुल महथा ,विजय महथा संजीत महथा, जुगनू महथा, पागो महथा, रंजन महथा, दीपक महथा, 

Edited By: Sujit Sinha

Latest News

बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा
चेन्नई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। जसप्रीत बुमराह (50 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत...
श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया
रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड
बुमराह, जडेजा और सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश चायकाल तक 112/8
रिक रॉस के साथ 'रिच लाइफ' में गुरु रंधावा की दिखी जबरदस्‍त बॉन्डिंग
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने शेयर की अपनी 'दुविधा', पूछा- क्या आप भी करते हैं ऐसा?
'युध्रा' फिल्म रिव्यू : सिद्धांत चतुर्वेदी के दमदार एक्शन और एक्टिंग ने जीता दिल
Copyright (c) Samridh Bharat All Rights Reserved.