महाराष्ट्र के सांगोला गांव के मतदान केंद्र पर व्यक्ति ने 3 ईवीएम को आग लगाई

महाराष्ट्र के सांगोला गांव के मतदान केंद्र पर व्यक्ति ने 3 ईवीएम को आग लगाई

 

सोलापुर: महाराष्ट्र के माधा लोकसभा क्षेत्र के बगलवाड़ी गांव में मंगलवार दोपहर एक चौंकाने वाली घटना में एक व्यक्ति ने एक मतदान केंद्र पर पेट्रोल छिड़ककर कम से कम तीन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को आग लगा दी।

अधिकारियों के अनुसार, दोपहर करीब 1 बजे वह व्यक्ति पेट्रोल की एक बोतल लेकर मतदान केंद्र में घुस गया, उसे वहां कम से कम तीन ईवीएम पर डाला और आग लगा दी, जिससे अन्य मतदाता और वहां ड्यूटी पर मौजूद चुनाव अधिकारी हैरान रह गए।

Read More पहले इंफ्रास्ट्रक्चर का मतलब ही यह हो गया था कि जितना बड़ा प्रोजेक्ट, उतनी बड़ी मलाई : पीएम नरेंद्र मोदी (एनडीटीवी साक्षात्कार)

बाहर निकलने से पहले वह कथित तौर पर 'जय मराठा', 'एक मराठा, लाख मराठा' आदि नारे लगा रहा था, लेकिन मतदान केंद्र के बाहर तैनात पुलिस सुरक्षा ने उसे पकड़ लिया।

Read More ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'

इसके साथ ही, कुछ चुनाव अधिकारी तुरंत पानी की एक कैन लेकर आए और जलते हुए उपकरणों को बुझाया, लेकिन कम से कम तीन ईवीएम बेकार हो गईं, जबकि घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

एक अधिकारी ने कहा, चुनाव प्रक्रिया थोड़ी देर के लिए रोक दी गई, क्योंकि बूथ अधिकारी जली हुई ईवीएम के बदले में दूसरी मशीनें लाने में कामयाब रहे और मतदान फिर से शुरू हुआ, लेकिन आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया और उसे आगे की जांच के लिए ले जाया गया और उसके कृत्य के पीछे के मकसद का पता नहीं चल सका।

इस बीच, बगलवाड़ी मतदान केंद्र के बाहर पुलिस सुरक्षा और कड़ी कर दी गई और मतदान बिना किसी समस्या के जारी रहा।

 

Latest News

आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से
गुवाहाटी, 20 मई (आईएएनएस)। यहां के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की अंक...
जनीश कुमार, मोहनदास पई बायजू'स बोर्ड से हटेंगे
दुनिया में 7 में से 1 आईफोन भारत में बनता है : पीएम मोदी
ईडी ने 263 करोड़ रुपये के टीडीएस घोटाले में एक और गिरफ्तारी की
ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्‍टर हादसे पर पीएम मोदी हुए 'बेहद चिंतित'
असम में 105 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार
मस्क इंडोनेशिया में श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मिले, स्टारलिंक को अमल में लाने पर चर्चा की