रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड

नई दिल्ली, 20 सितंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि इस साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए उनकी टीम की रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित होगी, जिनके खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं खेला है।

हेज़लवुड ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "रणनीति शायद उन नए खिलाड़ियों पर ज़्यादा केंद्रित है जिनके खिलाफ़ हमने ज़्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, जैसे कि जायसवाल और शुभमन गिल, जिनका हमने सिर्फ़ कुछ बार सामना किया है। हम विराट, रोहित और अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ़ वर्षों से खेल रहे हैं, इसलिए हम जानते हैं कि क्या करना है।''

Read More सुमित नागल ने डेविस कप से हटने के पीछे चोट की चिंता का हवाला दिया

2024/25 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक पर्थ, एडिलेड (गुलाबी गेंद वाला मैच), ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में टेस्ट मैच खेलेंगे। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती है, जब यह 2018/19 और 2020/21 में खेली गई थी।

Read More एमएमए में डेब्यू के लिए तैयार संग्राम सिंह, देश का परचम बुलंद करना लक्ष्य

हेज़लवुड, जो 2014/15 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे, को लगता है कि योजनाओं का क्रियान्वयन लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और फ़ोकस पॉइंट है।

"योजना वास्तव में इतनी बार नहीं बदलती है। यह बुनियादी बातों के बारे में है - उन्हें अच्छे से और लंबे समय तक निभाना। हम आमतौर पर पाते हैं कि, 10 में से 9 बार, टेस्ट क्रिकेट उसी प्लान ए पर वापस आ जाता है। आप परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और दिन या पारी के दौरान चीजों को बदलते हैं, लेकिन ज्यादातर समय, यह उस योजना को क्रियान्वित करने के बारे में होता है।"

इस साल की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 1991/92 के बाद से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ भी होगी। 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाली मार्की सीरीज़ से पहले, भारत की ए टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना (31 अक्टूबर से 3 नवंबर) और एमसीजी (7-10 नवंबर) में दो चार दिवसीय मैच खेलेगी, इसके बाद 15-17 नवंबर को पर्थ के वाका ग्राउंड में एक इंट्रा-स्क्वाड इंडिया मैच होगा।

-आईएएनएस

आरआर/

Edited By: Samridh Bharat

Latest News

बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा
चेन्नई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। जसप्रीत बुमराह (50 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत...
श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया
रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड
बुमराह, जडेजा और सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश चायकाल तक 112/8
रिक रॉस के साथ 'रिच लाइफ' में गुरु रंधावा की दिखी जबरदस्‍त बॉन्डिंग
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने शेयर की अपनी 'दुविधा', पूछा- क्या आप भी करते हैं ऐसा?
'युध्रा' फिल्म रिव्यू : सिद्धांत चतुर्वेदी के दमदार एक्शन और एक्टिंग ने जीता दिल
Copyright (c) Samridh Bharat All Rights Reserved.