श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया

कोलंबो, 20 सितंबर (आईएएनएस)। बाएं हाथ की स्पिनर इनोका रानावीरा को 2024 महिला टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया है, जिसकी कप्तानी उनकी करिश्माई ऑलराउंडर चामरी अथापथु करेंगी।

इनोका को श्रीलंका के विजयी महिला एशिया कप अभियान और उसके बाद आयरलैंड के व्हाइट-बॉल दौरे से बाहर रखा गया था। उन्होंने आखिरी बार श्रीलंका के लिए टी20 में महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2024 में हिस्सा लिया था, जिसे उन्होंने यूएई में जीता था।

Read More भारत बनाम बांग्लादेश : किन-किन खिलाड़ियों के बीच पहले टेस्ट मैच में देखने को मिल सकती है रोमांचक भिड़ंत

श्रीलंका के लिए 82 टी20 मैचों में, इनोका ने 5.86 की इकॉनमी रेट से 91 विकेट लिए हैं। अब वह इनोशी प्रियदर्शनी, सुगंधिका कुमारी और कविशा दिलहारी के साथ-साथ चामरी की स्पिन के दबदबे वाली गेंदबाजी लाइनअप में शामिल हो गई हैं।

Read More कंबोज की मेहनत पर शाश्वत के शतक ने फेरा पानी

उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया और अमा कंचना श्रीलंका के लिए सीम-गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगी। बल्लेबाजी के मोर्चे पर, चामरी और कविशा के अलावा, विशमी गुणरत्ने और हर्षिता समाविक्रमा पर भी नज़रें रहेंगी।

श्रीलंका 2024 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ है। वे अपना अभियान 3 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेंगे।

श्रीलंका की टीम: चामरी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी, हर्षिता माधवी, नीलाक्षी डी सिल्वा, इनोका रानावीरा, हसीनी परेरा, कविशा दिलहारी, सचिनी निसानसाला, विशमी गुणरत्ने, उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, शशिनी गिम्हानी, अमा कंचना। यात्रा करने वाली रिजर्व: कौशिनी नुथ्यांगना।

2024 महिला टी20 विश्व कप को 20 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा एशियाई देश में राजनीतिक अस्थिरता और सुरक्षा चिंताओं के कारण बांग्लादेश से यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा जबकि अमीरात क्रिकेट बोर्ड इस टूर्नामेंट का आयोजन करेगा।

--आईएएनएस

आरआर/

Edited By: Samridh Bharat

Latest News

बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा
चेन्नई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। जसप्रीत बुमराह (50 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत...
श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया
रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड
बुमराह, जडेजा और सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश चायकाल तक 112/8
रिक रॉस के साथ 'रिच लाइफ' में गुरु रंधावा की दिखी जबरदस्‍त बॉन्डिंग
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने शेयर की अपनी 'दुविधा', पूछा- क्या आप भी करते हैं ऐसा?
'युध्रा' फिल्म रिव्यू : सिद्धांत चतुर्वेदी के दमदार एक्शन और एक्टिंग ने जीता दिल
Copyright (c) Samridh Bharat All Rights Reserved.