कंबोज की मेहनत पर शाश्वत के शतक ने फेरा पानी

अनंतपुर, 19 सितम्बर (आईएएनएस)। दलीप ट्रॉफ़ी में इंडिया ए और इंडिया सी के बीच चल रहे मुक़ाबले के पहले दिन शाश्वत रावत ने एक बेहतरीन शतक लगाया है। उनके इस शतक की मदद से इंडिया ए की टीम एक मुश्किल परिस्थिति से निकलने में क़ामयाब रही।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंडिया ए की शुरुआत काफ़ी ख़राब रही। सिर्फ़ 36 के स्कोर पर उनके पांच बल्लेबाज़ पवेलियन जा चुके थे। इंडिया ए को पहला झटका प्रथम सिंह के रूप में लगा, जिन्होंने अपने पिछले मैच में बेहतरीन शतक लगाया था। इसके बाद मयंक अग्रवाल भी ज़्यादा देर तक नहीं टिक सके और सिर्फ़ छह रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इन दोनों बल्लेबाज़ों को पवेलियन पहुंचाने का काम अंशुल कंबोज़ ने किया, जिन्होंने अपने पिछले ही मैच में इंडिया बी के ख़िलाफ़ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए, 69 रन देकर आठ विकेट लिए थे।

Read More जूनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी : फाइनल में पंजाब से भिड़ेगा उत्तर प्रदेश

सिर्फ़ 14 के स्कोर पर दोनों ओपनरों के पवेलियन जाने के बाद इंडिया ए की टीम मुश्किल में थी और इंडिया सी के गेंदबाज़ लगातार दबाव बनाने के प्रयास में सफल हो रहे थे। इसी क्रम में युवा बल्लेबाज़ रियान पराग भी 17 के स्कोर विजयकुमार वैशाख की गेंद पर साई सुदर्शन को कैच दे बैठे। इंडिया ए के लिए मुश्किलों का दौर यहीं नहीं रूका और संयम के साथ इंडिया ए को मुश्किल से बाहर निकालने के प्रयास में तिलक वर्मा रन आउट हो गए।

Read More चेन्नई टेस्ट में जीत के साथ शुरुआत करने के इरादे से उतरेगा भारत (प्रीव्यू)

अपने पिछले मैच की पहली पारी में इंडिया ए कुछ ऐसी ही स्थिति में था लेकिन वहां कुमार कुशाग्र और शाश्वत ने एक अच्छी साझेदारी बनाने का प्रयास किया था लेकिन इस मैच में वैसा नहीं हो पाया और कुशाग्र सिर्फ़ आठ गेंदें खेल कर कीपर को कैच थमा बैठे।

हालांकि इसके बाद शाश्वत और पिछले मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाते हुए, इंडिया ए की नैय्या को पार लगाने वाले शम्स मुलानी के बीच अच्छी साझेदारी हुई। यह साझेदारी 87 रनों तक चली। शम्स के पास फिर से अर्धशतक लगाने का मौक़ा था लेकिन वह तीन रन से चूक गए।

शाश्वत ने इसके बाद आवेश ख़ान के साथ 70 रनों की एक अच्छी साझेदारी और कोशिश किया कि ज़्यादा से ज़्यादा स्ट्राइक उनके पास रहे और इसी क्रम में उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया।

हालिया समय में शाश्वत ने एक युवा बल्लेबाज़ के तौर पर काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने 16 प्रथम श्रेणी मैचों में पांच शतक के साथ कुल 1274 रन बनाए हैं।

--आईएएनएस

आरआर/

Edited By: Samridh Bharat

Latest News

बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा
चेन्नई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। जसप्रीत बुमराह (50 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत...
श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया
रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड
बुमराह, जडेजा और सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश चायकाल तक 112/8
रिक रॉस के साथ 'रिच लाइफ' में गुरु रंधावा की दिखी जबरदस्‍त बॉन्डिंग
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने शेयर की अपनी 'दुविधा', पूछा- क्या आप भी करते हैं ऐसा?
'युध्रा' फिल्म रिव्यू : सिद्धांत चतुर्वेदी के दमदार एक्शन और एक्टिंग ने जीता दिल
Copyright (c) Samridh Bharat All Rights Reserved.