भारत बनाम बांग्लादेश : किन-किन खिलाड़ियों के बीच पहले टेस्ट मैच में देखने को मिल सकती है रोमांचक भिड़ंत

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

नई दिल्ली, 18 सितंबर (आईएएनएस)। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर को दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों ही टीमों ने इसके लिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अच्छी तैयारियां की हैं। दोनों टीमों पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जो मैच पर अपना प्रभाव छोड़ने के अलावा एक दूसरे के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

भारत के जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन टेस्ट मैचों में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। चेपॉक अश्विन का होम ग्राउंड भी है। दूसरी ओर बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो और अनुभवी मुशफिकुर रहीम बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Read More 20 सितंबर से लीजेंड्स लीग का आगाज, जोधपुर पर क्रिकेट फैंस की नजर

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

ऐसे में जसप्रीत बुमराह बनाम शांतो का मुकाबला देखने लायक होगा। बुमराह की चुनौती से बांग्लादेश के कप्तान कैसे पार पाएंगे, यह देखना रोचक होगा। शांतो ने पिछले 10 टेस्ट मैचों में 32.95 की औसत से रन बनाए हैं। यह बहुत बड़ा आंकड़ा नहीं है लेकिन शांतो टॉप ऑर्डर में एक अहम बल्लेबाज हैं। दूसरी ओर बुमराह का कोई जवाब नहीं है, जिन्होंने हाल ही में खेले गए 6 टेस्ट मैचों में 31 विकेट लिए हैं।

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

एक और शानदार मुकाबला अश्विन और मुशफिकुर रहीम के बीच मिल सकता है। अश्विन ने अपने पिछले 8 टेस्ट मैचों में 42 विकेट लिए हैं। तो रहीम ने भी इतने ही मैचों में 50.54 की औसत से रन बनाए हैं। रहीम मिडिल ऑर्डर में आते हैं, जब अश्विन गेंदबाजी कर रहे होते हैं। दोनों दिग्गजों का मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों की उत्सुकता को बढ़ा सकता है। रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में भी निर्णायक भूमिका अदा की थी।

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज भी पिछले 8 टेस्ट मैचों में 37 विकेट ले चुके हैं। भारत के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहता है। पाकिस्तान के खिलाफ भी वह बढ़िया फॉर्म में थे। ऐसे में लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले भारत के बाएं हाथ के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ उनका मुकाबला देखने लायक होगा। ऑफ स्पिनर आम तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाजों को तंग करते आए हैं। ऐसे में पंत की वापसी, उनका अप्रत्याशित अंदाज और मिराज की बॉलिंग का कॉम्बिनेशन एक और देखने लायक मुकाबला होगा।

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

इसके अलावा बाएं हाथ के तैजुल इस्लाम एक और स्पिनर हैं जिन्होंने पिछले 8 मैचों में 37 विकेट लिए हैं। भारत के यशस्वी जायसवाल के साथ उनका मुकाबला बड़ा मजेदार बन सकता है। जायसवाल ने पिछले 9 मैचों में 70 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ, 68.53 की औसत से 1028 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बड़े निर्मम होते हैं। टॉप ऑर्डर पर कुछ समय बिताने के बाद जायसवाल इस्लाम के खिलाफ किस तरह से हाथ खोलते हैं यह भी देखने वाली बात होगी।

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग में आएंगे। उन्होंने पिछले 10 टेस्ट मैचों में करीब 45 की औसत से बैटिंग की है। रोहित का भी बैटिंग स्टाइल आक्रामक है। इस समय बांग्लादेश के नाहिद राणा की बड़ी चर्चा है। उनकी तेजी ने विपक्षियों पर असर छोड़ा है। 150 किमी/घंटा की रफ्तार बल्लेबाजों को किसी भी पिच पर असहज करती है। इस युवा गेंदबाज और भारत के दिग्गज बल्लेबाज के बीच का मुकाबला भी दिलचस्प होगा।

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

इसके अलावा, दोनों टीमों के टॉप परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों पर भी नजर रहेगी। मौजूदा टीम में विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ सर्वाधिक 437 रन बनाए हैं। बांग्लादेश की ओर भारत के खिलाफ मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 604 रन बनाए हैं। सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ 23 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ सर्वाधिक 21 विकेट ले चुके हैं।

Read More बुमराह और आकाशदीप ने बांग्लादेश को झकझोरा

--आईएएनएस

एएस/

Edited By: Samridh Bharat

Latest News

बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा
चेन्नई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। जसप्रीत बुमराह (50 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत...
श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया
रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड
बुमराह, जडेजा और सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश चायकाल तक 112/8
रिक रॉस के साथ 'रिच लाइफ' में गुरु रंधावा की दिखी जबरदस्‍त बॉन्डिंग
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने शेयर की अपनी 'दुविधा', पूछा- क्या आप भी करते हैं ऐसा?
'युध्रा' फिल्म रिव्यू : सिद्धांत चतुर्वेदी के दमदार एक्शन और एक्टिंग ने जीता दिल
Copyright (c) Samridh Bharat All Rights Reserved.