गेंदबाजों के दम पर भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में जीतने का मौका : स्टीव वॉ

बेंगलुरु, 18 सितंबर (आईएएनएस)। स्पेस एक्सपो में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ की मौजूदगी से हर कोई हैरान था। इस दौरान उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि भारत के पास अपने गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया में जीतने का मौका है। साथ ही, वो जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों से काफी प्रभावित दिखे।

'आईएएनएस' से बात करते हुए स्टीव वॉ ने कहा, "बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी रोमांचक होने वाली है। दो बहुत अच्छी टीमें बराबरी की हैं। भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में जीतने का अच्छा मौका है क्योंकि उनके पास बहुत अच्छा बॉलिंग आक्रमण है। बुमराह और शमी जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज और उनके पास स्पिन का मजबूत तालमेल है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पीछे नहीं है।ऑस्ट्रेलिया के पास भी अच्छी गेंदबाजी है। "

Read More चेन्नई टेस्ट : बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पहली पारी में बने ये दिलचस्प रिकॉर्ड

उन्होंने आगे कहा कि मैं भी इन मुकाबलों को लेकर उत्साहित हूं। उम्मीद है कि हमें बढ़िया क्रिकेट देखने को मिलेगी।

Read More कंबोज की मेहनत पर शाश्वत के शतक ने फेरा पानी

स्पेस एक्सपो में उनकी मौजूदगी पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मुझे भी इस बात से हैरानी होती है कि मैं यहां क्या कर रहा हूं, लेकिन सच यह है कि मैंने स्पेस सेक्टर में निवेश किया है। हम 2026 में सैटेलाइट (स्पेस मशीन) लॉन्च करेंगे। मैं नई चीजें सीख रहा हूं और यह मेरे लिए कुछ नया सीखने का अनुभव है। मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं और यह अंतरिक्ष प्रदर्शनी बहुत रोमांचक है।"

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर इतनी चर्चा क्यों है ?, दरअसल, क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज में एक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 1996 में हुई थी। यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जाती है। इसका नाम एलन बॉर्डर और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के नाम पर रखा गया है। टीम इंडिया को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। दिलचस्प बात यह है कि 1991-92 के बाद से पहली बार दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

सीरीज शुरू होने से पहले, दोनों टीमों के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा खिलाड़ियों की ओर से बयानबाजी तेज हो गई है। हर कोई अपना पलड़ा हावी और खुद को ट्रॉफी का प्रबल दावेदार बता रहा है।

कप्तान पैट कमिंस से लेकर स्टीव स्मिथ और इन-फॉर्म बल्लेबाज ट्रेविस हेड तक हर कोई भारत के खिलाफ इस मुकाबले को लेकर उत्सुक है। उनका मानना है कि इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया दमदार खिलाड़ियों से सजी हुई है लेकिन होम ग्राउंड में इस बार ऑस्ट्रेलिया उनकी चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस सीरीज में अभी करीब दो महीने से ज्यादा का समय बाकी है, लेकिन क्रिकेट जगत के गलियारों में इसकी चर्चा अपने चरम पर है।

--आईएएनएस

एएमजे/आरआर

Edited By: Samridh Bharat

Latest News

बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा बुमराह का चौका,भारत ने बांग्लादेश को 149 पर समेटा
चेन्नई, 20 सितंबर (आईएएनएस)। जसप्रीत बुमराह (50 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत...
श्रीलंका ने महिला टी20 विश्व कप के लिए अथापथु की अगुआई वाली टीम में रानावीरा को शामिल किया
रणनीति भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है: हेजलवुड
बुमराह, जडेजा और सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश चायकाल तक 112/8
रिक रॉस के साथ 'रिच लाइफ' में गुरु रंधावा की दिखी जबरदस्‍त बॉन्डिंग
एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने शेयर की अपनी 'दुविधा', पूछा- क्या आप भी करते हैं ऐसा?
'युध्रा' फिल्म रिव्यू : सिद्धांत चतुर्वेदी के दमदार एक्शन और एक्टिंग ने जीता दिल
Copyright (c) Samridh Bharat All Rights Reserved.