विराट को रोकना पंजाब के लिए सबसे बड़ी चुनौती (प्रीव्यू)

धर्मशाला, 8 मई (आईएएनएस) आईपीएल 2024 में गुरुवार को पंजाब किंग्‍स अपने घर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना करेगी। आरसीबी जीत की पटरी पर लौट आई है और धर्मशाला का मैदान विराट कोहली को खूब पसंद आता है लेकिन पंजाब किंग्स का एक गेंदबाज़ उनकी समस्‍या बढ़ाने को खड़ा है। तो चलिए इस मैच से जुड़े अहम आंकड़ों पर नज़र डालते हैं:

कोहली को रास आता है धर्मशाला

Read More सुनील छेत्री की फैंस से खास अपील:' विदाई मैच में बड़ी संख्या में आएं'

विराट कोहली धर्मशाला में अपना तीसरा टी20 खेलेंगे और आईपीएल में मात्र दूसरा। धर्मशाला कोहली को बहुत पसंद आता है और यहां पर उन्‍होंने अपने पेशेवर करियर की नौ में से छह पारियों में अर्धशतक लगाया है, जिसमें पिछले साल न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ 104 गेंद में 95 रन की पारी भी शामिल है। हालांकि सामने कगिसो रबाडा होंगे, एक ऐसे गेंदबाज़ जिन्‍होंने कोहली को 13 में से चार बार आउट किया है। वहीं पंजाब के अन्‍य गेंदबाज़ों के सामने कोहली को कोई समस्‍या नहीं होती है, जिससे वह शुरुआत में रबाडा पर रूककर बाद में रन बना सकते हैं।

Read More सुकांत कदम ने जीता पेरिस पैरालंपिक कोटा

पंजाब की दिक्‍कत चयन

चयन में निरंतरता और खिलाड़‍ियों के स्‍मार्ट पूल के चयन से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स पिछले दो सीज़न में सबसे सफल टी20 टीम रही हैं, जहां उनका जीत का प्रतिशत 60 है। चेन्नई ने 26 तो राजस्थान ने 27 खिलाड़ी इस्‍तेमाल किए। वहीं पंजाब का संयुक्‍त रूप से सबसे कम 40 जीत का प्रतिशत है और उनहोंने खिलाड़ी भी 24 इस्‍तेमाल किए। तो इसका मतलब यह है कि पंजाब ने अपने खिलाड़‍ियों को बहुत अधिक बैक किया है और उनके पास टीम को बेहतर बनाने के लिए अन्‍य विकल्‍पों की कमी है?

आरसीबी लौटी जीत की पटरी पर

कोहली को छोड़कर आरसीबी का अन्‍य शीर्षक्रम टूर्नामेंट की शुरुआत में संघर्ष कर रहा था। शुरुआती पांच मैचों में उन्‍होंने पावरप्‍ले में नौ विकेट गंवाए और 8.46 के रन रेट से ही रन बनाए। मैच छह से उन्‍होंने विल जैक्‍स को उतारा तो उन्‍होंने छह मैचों में सात ही विकेट पावरप्‍ले में गंवाए और रन भी 11.47 के रन रेट से बनाए। पेशे से ओपनर जैक्‍स ने शीर्ष क्रम को स्‍थायित्‍व दिया, जहां पर वह तीन नंबर पर उतरे। जैक्‍स के आने से अब ग्‍लेन मैक्‍सवेल, कैमरून ग्रीन और दिनेश कार्तिक के पास खुलकर खेलने का मौक़ा होता है।

क्‍या बराड़ करेंगे कमाल

हरप्रीत बराड़ को सीएसके के ख़‍िलाफ़ अधिक गेंदबाज़ी करने का मौक़ा नहीं मिला, क्‍योंकि सीएसके ने सुनिश्‍चित किया कि मध्‍य ओवरों में बायें हाथ के बल्‍लेबाज़ मौजूद हों और सैम करन बायें हाथ के स्पिनर को गेंदबाज़ी कराने से बचें। लेकिन आरसीबी के पास शीर्ष छह में दायें हाथ के बल्‍लेबाज़ ही हैं और इस सीज़न आरसीबी ऐसी टीम है जिन्‍होंने बायें हाथ के स्पिनर के ख़‍िलाफ़ दूसरे सबसे कम रन बनाए हैं और वे बेंगलुरु में बराड़ के ख़‍िलाफ़ संघर्ष कर रहे थे। बराड़ ने वहां पर 13 रन देकर दो विकेट लिए थे। बराड़ के लिए आरसीबीउनकी पसंदीदा टीम है और वे उनके शीर्ष क्रम को बांधकर रख सकते हैं।

--आईएएनएस

आरआर/

Latest News

अमित शाह ने लोगों से विकसित भारत के लिए वोट करने की अपील की अमित शाह ने लोगों से विकसित भारत के लिए वोट करने की अपील की
नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख सहित 5वें चरण...
झारखंड में 3 सीटों पर वोटिंग, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा सहित 54 प्रत्याशियों की किस्मत लिखेंगे 58 लाख 34 हजार वोटर
लोकसभा चुनाव का पांचवा चरण : पीएम मोदी ने लोगों से मतदान का नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की
पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी
शुरू हुआ पांचवें चरण का मतदान, राजनाथ सिंह, राहुल, स्मृति ईरानी मैदान में
बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवें चरण में 5 संसदीय क्षेत्र में मतदान जारी
आईपीएल 2024 : राजस्थान-कोलकाता का मुकाबला रद्द, एलिमिनेटर में आरआर का मुकाबला आरसीबी से